आईपीएल लीग की शुरुआत में ही छा गए धोनी, तो विराट कर गए कप्तानी छोड़ने का ऐलान

क्रिकेट प्रेमियों की जान कहे जाने वाली आईपीएल लीग की शुरुआत हो चुकी है। कल यानी 19 सितंबर को आईपीएल 14वें सीजन के दूसरे चरण का पहला मैच खेला गया। सीजन के पहले रोमांचक खेल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराया।

मैच जीतने के साथ ही कप्‍तान एमएस धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि डीआरएस लेने के मामले में उनका कोई सानी नही है। उनके आगे अंपायर को भी झुकना पड़ ही जाता है।

वहीं आज शाम को एक और धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद की जा रही है। क्योंकि आज रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी को अगले सीजन में छोड़ने की घोषणा करने के बाद विराट कोहली पहला मैच खेलने मैदान में उतरेंगे। उनका मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से बैंगलोर की टीम से होगा। अब सबकी निगाहें आज होने वाले मैच से जुड़ गई है।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण में खेले जारे मैच दुबई में हो रहे हैं। लीग का पहला मैच अपने साथ इतिहास भी लिख गया है।

मैच में जहां चेन्‍नई ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई को 157 रन का लक्ष्‍य दिया, तो साथ ही कभी न भूलने वाले पल भी देखने मिले। जैसे धोनी का डीआरएस लेना और एक बार फिर अपनी काबलियत का लोहा मनवाना। अब हम आपको बता दें कि  डीआरएस लेने का मतलब है, बल्‍लेबाज का पवेलियन लौटना लगभग तय है। जी हाँ ऐसा ही कल खेले गए मैच में हुआ।

जब अंपायर के नॉट आउट करार देने के बावजूद धोनी के रिव्‍यू लेते ही मुंबई के बल्‍लेबाज क्विंटन डिकॉक ने खुद को आउट मान लिया।

दरअसल हुआ यूं कि चेन्‍नई और मुंबई के मुकाबले में तीसरे ओवर में दीपक चाहर की पहली गेंद पर मुंबई के बल्‍लेबाज डि कॉक चकमा खा गए और गेंद डिकॉक के पैड पर लगी, मगर ऑन फील्‍ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिय।

इसके अगले ही सेकेंड ने धोनी रिव्‍यू का इशारा कर दिया। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने डिकॉक को आउट करार दिया और साथ ही ये भी सिद्ध कर दिया कि फैंस उन्हें  धोनी रिव्यू सिस्टम गलत नहीं कहते। क्योंकि ऐसे शायद गिनती के ही मौके होंगे, जब धोनी का रिव्‍यू गलत साबित हुआ हो। कल का मैच का ये पल क्रिक्रेट प्रेमियों के लिए बेहद उत्साहवर्धक रहा।

ms dhoni and virat kohli in ipl
IPL -2021 Points Table

वहीं मुंबई की टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 136 रन ही बना सकी। और उसे हार का सामना करना पड़ा।  वहीं अब आज के मैच की बात की जाए तो आज रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच IPL 2021 का 31वां मैच खेला जाएगा।

ये मैच अपने आप काफी अहमियत रखता है क्योंकि आइपीएल के पहले चरण में खराब प्रदर्शन कर प्लेआप की राह मुश्किल कर चुकी कोलकाता के लिए अपनी जगह बनाए रखना एक चुनौती है।

तो वहीं बैंगलोर की टीम का ये विराट कोहली की कप्तानी का आखिरी सीजन है। ऐसे में टीम कोहली की कप्तानी में बेहतर जीत का तौहफा देना चाहेगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि शाम को मैदान पर क्या होने वाला है। 

Leave a Comment